महंगाई के लिए संप्रग सरकार की नीतियां जिम्मेदार

      राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एस.एल ठाकुर की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय गिरिनागर कालोनी (महमूरगंज) में हुई जिसमें पदाधिकारियों ने लोकपाल बिल हेतु जनलोकपाल एवं सरकारी समिति के बीच हुई वार्ता पर सरकारी समिति के सदस्यों द्वारा की गई पहल की कड़ी निन्दा की । इसमें प्रधानमंत्री सहित सांसदों , जजों एवं कुछ उच्चाधिकारियों को लोकपाल के दायरे से बाहर रखने की बात उठायी गयी है । जिससे कि संप्रग सरकार की मंशा परिलक्षित होती है ।

      राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एस.एल

    अगर सभी बाहर ही रहेंगे तो जांच किसकी होगी यह अहम सवाल है ।उपरोक्त मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की दोहरी नीति स्पष्ट रूप से जनता के सामने आ गयी है । अन्ना हजारे के आंदोलन को मिले जबरदस्त समर्थन से घबराई सरकार सरकारी समिति बनाने का निर्णय तो ले ली लेकिन जब पहल की बारी आयी तो यही बात चरितार्थ हो रही है - दिल में कुछ और जबान पर कुछ और है । ऐसे में राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी अन्ना हजारे के विचार के साथ है , क्योंकि पार्टी का यह अपना एजेंडा है ।

    भ्रष्टाचार से देश की मुक्ति की लड़ाई लड़ने के तरिके अलग – अलग हैं । चाहे , अन्ना हज़ारे हों या बाबा रामदेव इस विचारधारा की पोषक राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी ने भी भारत सरकार को पत्र लिखकर 12 बिंदुओं पर अपने विचार रखने का निर्णय लिया है तथा प्रधानमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखने हेतु समय मांगा है । प्रधानमंत्री द्वारा समय निर्धारण के पश्चात पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लोग मिलेंगे तथा अपने विचारों को  प्रबल रूप से रखते हुए लाखों का हस्ताक्षर युक्त समर्थन पत्र सौपेंगे ।

    महंगाई  के मुद्दे पर अपने विचारों को रखते हुए श्री ठाकुर जी ने कहा कि वर्तमान सम्प्रग सरकार की गलत नीतियां इसके लिए जिम्मेदार हैं । केवल पेट्रोलियम पदार्थों से टैक्स हटा दिया जाय एवं कुछ केंद्र सरकार के खर्च में एवं राज्य सरकार के खर्चों में कटौती कर दी जाए तो तत्काल महंगाई पर नियंत्रण किया जा सकता है, लेकिन पूंजीपतियों की सरकार पूंजीवादी व्यवस्था में लिप्त है। उसे गरीबों से क्या लेना देना । उपरोक्त संदर्भित महंगाई पर निमंत्रण हेतु राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति पार्टी भारत सरकार को पत्र लिखेगी तथा उसपर पहल न होने की स्थिति  में आगे जन आंदोलन करेगी । इसकी रूपरेखा कार्यकारिणी की बैठक में तय होगी । बैठक में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष आर के त्रिपाठी , राष्ट्रीय सचिव प्रमोद कुमार श्रीवास्तव सहित सर्वश्री डॉ राजदेव प्रसाद , राजीव मिश्र , सुरेश अग्रवाल , आवाज एहमद ,शौकत अली , बच्ची शुक्ल , अरविंद, विनोद सेठ राजेश सिंह , चंद्र शेखर सिंह , आर.बाई.सिंह , अब्दुल जब्बार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

     

कमेंट या फीडबैक छोड़ें